September 8, 2024 06:27:46

हलवारा एयरपोर्ट का सिविल साइड पर 100% काम पूरा, वायुसेना की तरफ 20 दिन और लगेंगे: सांसद अरोड़ा ने एयरपोर्ट का दौरा किया

Jul19,2024 | Desk | Ludhiana

 लुधियाना से सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा ने एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई), लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), पीडब्ल्यूडी और आईएएफ के ठेकेदारों, स्थानीय प्रशासन सहित संबंधित विभागों के सभी अधिकारियों के साथ शुक्रवार को हलवारा में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दौरा किया और वहां चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की।


उन्होंने टर्मिनल, लाइटिंग, शौचालय, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी), बागवानी, रनवे, टैक्सीवे, सुरक्षा व्यवस्था और अनाउंसमेंट सिस्टम समेत हर काम का जायजा लिया। उन्होंने पूरे हो चुके काम पर संतोष जताया। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे बचे हुए फिनिशिंग काम को भी एक साथ पूरा करें। उन्हें बताया गया कि टर्मिनल पर लगाए गए एयर कंडीशनिंग सिस्टम की टेस्टिंग हो चुकी है।

बाद में, वहां मौजूद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि वह इस बात से पूरी तरह संतुष्ट हैं कि अब एयरपोर्ट के सिविल साइड पर लगभग 100 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि आईएएफ की तरफ कुछ काम बाकी है, जो एक महीने के भीतर पूरा हो जाने की संभावना है। उन्होंने कहा, "अब मैं इस एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू करने की योजना बनाने के लिए दिल्ली में सभी एयरलाइंस के सीईओ से मिलूंगा।" उन्होंने कहा कि वह पहले ही सभी एयरलाइंस के सीईओ को दो बार पत्र लिख चुके हैं। उन्होंने कहा कि सभी एयरलाइंस के सीईओ ने उनसे एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद संपर्क करने को कहा है। अब सभी काम निपटाने का सही समय है।


अरोड़ा ने कहा कि दिवाली से पहले एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा। इसलिए लुधियाना और पूरे मालवा क्षेत्र के लोगों के लिए एयरपोर्ट का खुलना किसी 'दिवाली के तोहफे' से कम नहीं होगा। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट में एक बार में 300 यात्रियों को लाने-ले जाने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि भविष्य में एयरपोर्ट के विस्तार की भी व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि एक बार में दो बड़े विमान पार्क किए जा सकते हैं। अरोड़ा ने एयरपोर्ट के लिए फंड मंजूर करने का श्रेय पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को दिया। उन्होंने कहा कि यह पंजाब के सीएम का "ड्रीम प्रोजेक्ट" है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि हवाई अड्डे को जल्द ही संचालित करने के लिए सभी अनुमतियाँ मिल गई हैं। उन्होंने माना कि परियोजना को पूरा करने में कुछ देरी हुई है और ऐसा एएआई और आईएएफ से कुछ मंजूरी मिलने में देरी के कारण हुआ है। उन्होंने परियोजना को पूरा करने में पूर्ण समन्वय के लिए सभी विभागों के अधिकारियों की सराहना की।


अरोड़ा ने बताया कि हवाई अड्डा 161.28 एकड़ क्षेत्र में बनाया जा रहा है। इस क्षेत्र में निर्मित टर्मिनल क्षेत्र 2,000 वर्ग मीटर है। भूमि को छोड़कर परियोजना की कुल लागत लगभग 70 करोड़ रुपये है। उन्होंने दोहराया कि परियोजना के पूरा होने के बाद यह लुधियाना के लिए ही नहीं बल्कि पूरे राज्य के लिए फायदेमंद साबित होगी क्योंकि इससे राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि हवाई संपर्क राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि हवाई अड्डा न केवल लुधियाना बल्कि पूरे राज्य के लिए एक बड़ी संपत्ति होगी।

इस अवसर पर अरोड़ा ने हवाई अड्डे के परिसर में बागवानी कार्य की शुरुआत के रूप में एक पौधा लगाया, जिससे हवाई अड्डे का सौंदर्यीकरण होगा।

Halwara-Airport-Complete-On-Civil-Side-20-Days-To-Go-On-Iaf-Side




WebHead

Trending News

लुधियाना का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड आज हुआ शुरू, 756 करोड़ की आई लागत

लुधियाना के कारोबारियों ने यूपी सीएम योगी से मीटिंग कर दिया 235000 करोड के निवेश

कॉलेज रोड पर पुलिस ने पकड़ा हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट, 6 महिलाएं काबू

लुधियाना के यलो चिल्ली होटल के कमरा नंबर 206 में छापामारी, जुआ खेलते मालिक सहित

डीएमसी की नई मैनेजमेंट ने जारी किया फरमान, 1 जनवरी से डाक्टर घर पर नहीं कर सकेंग

About Us


हमारा पहला उदेश्य आप तक सबसे पहले और सही खबर पहुंचाना। हमारे आसपास क्या हो रहा है, इसके बारे में आपकी नॉलेज को दुरुस्त करना। वहीं समाज की बुराईयों व गलत गतिविधियों संबंधी आगाह करना भी हमारे लक्ष्य में हैं।

Yashpal Sharma (Editor)

We are Social


Address


E News Punjab
EVERSHINE BUILDING MALL ROAD LUDHIANA-141001
Mobile: +91 9814200750
Email: enewspb@gmail.com

Copyright E News Punjab | 2023