June 18, 2024 09:02:02

लुधियाना के कारोबारियों से मिले सीएम मान व केजरीवाल, 57 नई सहूलियत देने का ऐलान, राज्य में 3 साल में फोकल प्वाइंट की बनेगी सड़कें

Sep15,2023 | Enews Team | Ludhiana

लुधियाना। शुक्रवार को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल लुधियाना पहुंचे। जहां उनकी और से रेडिसन ब्लू होटल में कारोबारियों के साथ मिलनी प्रोग्राम किया। मान ने कारोबारियों से विशेष बैठक कर उनकी नब्ज टटोली। मान ने कहा कि पूरे पंजाब में वह कारोबारियों को 57 नई सहूलियत देंगे। पंजाबी मेहनती है। किसी भी काम को पंजाबी जुगाड़ लगाकर पूरा कर देता है। जर्मनी की कई विदेशी कंपनियां पंजाब में आने से डर रही थी क्योंकि पुरानी सरकारों ने उनसे धोखा किया था। अब उन सभी कंपनियों को भरोसे में लेकर फिर से पंजाब में लाया जा रहा है। पंजाब के उद्योगपति चाइना का मुकाबला करते हुए उसे मात देंगे। राज्य सरकार ने ऐसी पॉलिसी बनाई है जिससे उद्योगपतियों को किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। यदि इन पॉलिसी में कोई दिक्कत है भी तो सरकार कारोबारियों के सुझाव लेकर उसमें जरूर संशोधन करेगी।

राज्य के सभी फोकल पॉइंट की सड़कें तीन साल के भीतर बनेगी
मान ने कहा कि पूरे पंजाब में बने फोकल पाइंट की सड़कों को 2 से 3 सालों में बना दिया जाएगा। पहले जब कोई विदेशी कंपनी का अधिकारी लुधियाना में आता था तो उद्योगपति अपनी फैक्ट्री यूनिट में ले जाने से घबराते थे क्योंकि उन्हें पता रहता था कि जिस जगह उनकी फैक्ट्री बनी है वहां की सड़क बहुत खराब है। उसे डर रहता था कि उसकी डील कहीं रद्द न हो जाए, लेकिन अब कारोबारियों को घबराने की जरूरत नहीं है। फोकल पॉइंट की सड़कों को ऐसा बनाया जाएगा कि कम से कम 15 साल तक उसकी मरम्मत की भी जरूरत न पड़े। उन्होंने कहा कि महानगर में रात के समय मजदूरों और फैक्ट्री वर्करों से लूट की वारदातें अक्सर होती है। इस कारण फैक्ट्रियों में रात के समय काम करने से भी लेबर डरती है। लेकिन अब जल्द ही फोकल पॉइंट सहित अन्य इंडस्ट्री इलाकों में 6 पुलिस की चौकियां बनाई जाएगी। एक सप्ताह के अंदर ही इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा।

अवैध कॉलोनियों में मीटर लगाने की दी परमिशनें
CM मान ने कहा कि महानगर में कई ऐसी कॉलोनियां है जो गैरकानूनी बनी है। उन इलाकों में पावरकॉम मीटर नहीं लगाता, लेकिन अब वहां मीटर लगेंगे। इसकी मंजूरी दी जाएगी ताकि उनके घरों के बच्चे अंधेरे में न पढ़े। उन परिवारों के ह्यूमन राइट है कि उन्हें बिजली और पानी मिलना चाहिए। कारोबारियों को बेसमेंट बनाने में दिक्कत आती थी लेकिन अब कारोबारियों को ऑनलाइन मंजूरी मिलेगी। यदि एक सप्ताह के बीच ऑनलाइन मंजूरी नहीं मिलती तो भी कारोबारी अपना काम शुरू कर सकते है। पहले राजनीतिक पार्टियां इंडस्ट्री को चलाती थी लेकिन अब इंडस्ट्रीलिस्ट ही इंडस्ट्री को चलाएंगे।

केजरीवाल को पता पैसा कहा से कैसे लाना है
मान ने कहा कि बाकी पार्टियों के प्रधान राजनेता है, लेकिन आप पार्टी के पार्टी प्रधान इनकम टैक्स के कमिश्नर रह चुके हैं। अरविंद केजरीवाल को सब पता है कि पैसे कैसे लेकर आने है और कहां लगाना है। केजरीवाल खुद अफसरी पास करके लोगों की सेवा के लिए नौकरी छोड़ चुके है। केजरीवाल ने बड़ी-बड़ी पार्टियों के मेनिफेस्टों बदल कर रख दिए है। पहले कोई भी सरकार स्कूल, बिजली या इंडस्ट्री पर ध्यान नहीं देती थी, लेकिन AAP के आने के बाद सभी शिक्षा स्तर ऊंचा करने की बात कर रहे है। मान ने कहा कि जिस देश का राजा व्यापारी हो उस देश की जनता भिखारी हो जाती है। पहले पंजाब के राजनेता हर कारोबारी के काम से हिस्सा लेते थे। कारोबारियों के लिए प्रत्येक 3 से 4 महीने बाद इसी तरह बैठकें रखी जाएंगी। कारोबारियों के लिए कन्वेंशन सेंटर हलवारा एयरपोर्ट के नजदीक बनाया जाएगा।

लुधियाना कर्मभूमि होने के नाते इसकी सेवा करुंगा
मान ने कहा कि लुधियाना मेरी कर्मभूमि है। 1991 में बतौर कलाकार मैं इस शहर में आया था। आदर्श कॉलोनी बाड़ेवाल रोड पर उनका घर था। भदौड़ हाउस स्कूटर पर पूरा लुधियाना घुमा हुआ है। इसलिए आज यदि मुझे जनता ने मुख्यमंत्री बनाया है तो मेरा फर्ज है कि कर्मभूमि की सेवा करूं। मान ने कहा कि यदि कोई अफसर किसी कारोबारी को समय नहीं देता तो वह उन्हें बताए। उस अधिकारी की जगह कोई न कोई अन्य विकल्प जरूर दिया जाएगा। चंडीगढ़ में उनका CMO दफ्तर सभी के लिए खुला है जब मर्जी कारोबारी वहां आकर उनसे मिल सकते है। मान ने कहा कि पंजाबियों का कही मुकाबला नहीं है। टूरिज्म में पंजाबी जहां भी जाते है अपनी कामयाबी की छाप छोड़ देते है।

Cm-Mann-And-Kejriwal-Met-Ludhiana-Businessmen-Announced-To-Provide-57-New-Facilities-Focal-Point-Roads-Will-Be-Built-In-The-State-In-3-Years




WebHead

Trending News

लुधियाना का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड आज हुआ शुरू, 756 करोड़ की आई लागत

लुधियाना के कारोबारियों ने यूपी सीएम योगी से मीटिंग कर दिया 235000 करोड के निवेश

कॉलेज रोड पर पुलिस ने पकड़ा हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट, 6 महिलाएं काबू

लुधियाना के यलो चिल्ली होटल के कमरा नंबर 206 में छापामारी, जुआ खेलते मालिक सहित

डीएमसी की नई मैनेजमेंट ने जारी किया फरमान, 1 जनवरी से डाक्टर घर पर नहीं कर सकेंग

About Us


Sahi Soch Sahi Khabar

Yashpal Sharma (Editor)

We are Social


Address


E News Punjab
EVERSHINE BUILDING MALL ROAD LUDHIANA-141001
Mobile: +91 9814200750
Email: enewspb@gmail.com

Copyright E News Punjab | 2023