October 18, 2024 14:49:46

सतलुज क्लब चुनाव- जनरल सेक्रेटरी व फाइनांस सेक्रेटरी की पोस्ट पर बना खींचतान का माहौल, दो महीने पहले ही गहमागहमी शुरु

Oct17,2024 | Yashpal Sharma | Ludhiana

भले ही लुधियाना के प्रतिष्ठित सतलुज क्लब की नई मैनेजमेंट के चुनाव को लेकर अभी करीब दो महीने का समय बाकी हैं, लेकिन चुनाव के मैदान में उतरने वाले उम्मीदवारों ने अभी से गहमागहमी का माहौल बनाना शुरु कर दिया है। राेजाना सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नए नए उम्मीदवार की ओर से अपने समर्थकों के साथ अपना चुनावी ठोकना शुरु कर दिया है। पिछली बार की तरह इस बार भी सतलुज क्लब के चुनाव बेहद मजेदार होने वाले हैं। पिछली बार की तरह से इस बार उम्मीदवारों व उनके समर्थकों के बीच टसलबाजी भी खूब नजर आने की संभावना है। इस चुनाव की सबसे अहम पोस्ट जरनल सेक्रेटरी की पोस्ट है, जिस पर तीन तीन उम्मीदवार अपने दावे ठोंकते दिखाई देने लगे हैं। मौजूदा क्लब के जनरल सेक्रेटरी इस बार फिर से इसी पद पर खडे़ होकर अपना भाग्य अजमाना चाह रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर क्लब के पुराने अनुभवी पूर्व जनरल सेक्रेटरी व क्लब मैबर्स के बीच अच्छा रुतबा रखने वाले गुरिंदर सिंह कैरों इस बार अपने भाई गुरमीत सिंह कैरों को इस पद पर उतारने जा रहे हैं, जिसे लेकर गुरमीत सिंह कैरों भी बडे़ तेज तर्रार ढंग से अपनी दावेदारी मैंबर्स के बीच रख रहे हैं। लेकिन अब इन दोनों की लड़ाई में तीसरा दावा डॉ आशीष आहूजा का सामने आया है। ये दावा शहर के बडे़ इंडस्ट्रियल घरानों की ओर से पेश किया गया है। जिसमें क्लब की राजनीति में अहम भूमिका रखने वाले शीला बाऊ भी शामिल हैं। ऐसे में इस बार क्लब के जनरल सेक्रेटरी पद का चुनाव बेहद मजेदार होने वाला है, क्यों कि एक ओर डा. चावला के पास शहर के पेशेवार डाक्टरों व स्पोटर्स सेक्शन की अहम स्पोर्ट हैं, तो वहीं दूसरी ओर गुरमीत सिंह कैरों को चुनाव जीताने को गुरिंदर सिंह कैरों के संपर्क व उनके खुद का अंदाज व चेहरा अहम भूमिका निभाने वाला है। वहीं क्लब की दूसरी अहम फाइनांस सेक्रेटरी की पोस्ट पर भी इस बार कड़ा मुकाबला बनता दिखाई दे रहा हैं। जहां इस बार भी इस पोस्ट पर ध्रुव अग्रवाल दोबारा से खड़ा हो अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं, तो दूसरी ओर इस पोस्ट का पहले से लंबा अनुभव रखने वाले केपीएस वालिया मैदान में जुटे हुए हैं और उनके लिए क्लब के जरनल सेक्रेटरी के पद पर रह चुके अनभुवी संजीव ढांड़ा वोट मांगने की कमान संभाल चुके हैं। हालांकि ध्रुव अग्रवाल व संजीव ढांड़ा दोनों पहले करीबी रह चुके हैं और दोनों दंड़ी स्वामी मार्केट से संबंधित लेकिन क्लब की राजनीति व मैनेजमेंट के चुनाव ने दोनों को एक दूसरे के खिलाफ ला खड़ा किया है। लेकिन इस सब के बीच क्लब को बैक एंड से मैनेज करने वाले डा. रोहित दत्ता व जीएस लाड़ी किस उम्मीदवार की वन साइड़ स्पोर्ट करते हैं, ये भी चुनाव के नतीजों पर बड़ा असर ड़ालता दिखाई देगा। भले ही ये चुनाव आगामी दिसंबर माह के आखिरी दिनों में होना है, लेकिन अगर इस बीच नगर निगम के चुनाव पंजाब सरकार को करवाने पड़ते हैं तो ये चुनाव जनवरी फरवरी तक लटक भी सकते हैं। 

---------------

क्लब की इन अहम पोस्ट ये नाम आ रहे सामने 


वाइस प्रेसीडेंट- संजय कपूर और प्रो. अरविंद मल्होत्रा


ज्वाइंट सेक्रेटरी- एमएस बेदी और डा. सिमरनपाल सिंह बिंद्रा 


क्लचरल सेक्रेटरी- डा. अरुण धवन, लाटी बावा और हरकेश मित्तल


बार सेक्रेटरी- भूपिंदर सिंह देव और एसएस बेदी


मैस सेक्रेटरी- विवेक शर्मा और सुबोध बातिश


स्पोर्टस सेक्रेटरी- सुलभा जिंदल

-------

इस बार भी क्लब के चुनाव में जो नाम सामने आ रहे हैं, वे सभी क्लब की राजनीति और इन पदों का बेहतर अनुभव रखते हैं। केवल ज्वाइंट सेक्रेटरी की पोस्ट पर खडे़ होने जा रहे डा. सिमरनपाल सिंह बिंद्रा के पास क्लब की राजनीति व चुनाव का अधिक अनुभव नहीं है, जबकि उनके सामने खडे़ उम्मीदवार एमएस बेदी दो बार मैस सेक्रेटरी के पद पर चुनाव जीत चुके है और क्लब का अच्छा अनुभव रखते हैं। वहीं इस बार वाइस प्रेसीडेंट के पद पर संजय कपूर के सामने प्रो. अरविंद मल्होत्रा होंगे, जो पिछली बार भी इस पद पर खड़े हुए थे, लेकिन पिता की तबियत ठीक न होने के चलते चुनाव से हट गए थे। लेकिन इस बार इस पद पर कड़ी टक्कर देखी जा सकती है। वहीं मैस सेक्रेटरी के पद पर इस विवेक शर्मा का मुकाबला सुबोध बातिश से हो सकता है। विवेक शर्मा भी बीते समय में क्लब की राजनीतिक में पूरे एक्टिव सदस्य रहे हैं और ये दोनों उम्मीदवार क्लब की विभिन्न पदों पर कार्यकाल निभा चुके हैं। जबकि स्पोर्टस सेक्रेटरी के पद पर सुलभ जिंदल के सामने किसी का नाम अभी तक सामने नहीं आया है।  

Sutlej-Club-Elections-General-Secretary-And-Finance-Secretary-Posts-Are-Tense-




WebHead

Trending News

लुधियाना का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड आज हुआ शुरू, 756 करोड़ की आई लागत

लुधियाना के कारोबारियों ने यूपी सीएम योगी से मीटिंग कर दिया 235000 करोड के निवेश

कॉलेज रोड पर पुलिस ने पकड़ा हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट, 6 महिलाएं काबू

लुधियाना के यलो चिल्ली होटल के कमरा नंबर 206 में छापामारी, जुआ खेलते मालिक सहित

डीएमसी की नई मैनेजमेंट ने जारी किया फरमान, 1 जनवरी से डाक्टर घर पर नहीं कर सकेंग

About Us


हमारा पहला उदेश्य आप तक सबसे पहले और सही खबर पहुंचाना। हमारे आसपास क्या हो रहा है, इसके बारे में आपकी नॉलेज को दुरुस्त करना। वहीं समाज की बुराईयों व गलत गतिविधियों संबंधी आगाह करना भी हमारे लक्ष्य में हैं।

Yashpal Sharma (Editor)

We are Social


Address


E News Punjab
EVERSHINE BUILDING MALL ROAD LUDHIANA-141001
Mobile: +91 9814200750
Email: enewspb@gmail.com

Copyright E News Punjab | 2023