रोहित समेत 5 खिलाड़ियों पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप, टीम से अलग किए गए

Jan 2, 2021 / /

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लेकर बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी हो गई है। टीम के पांच खिलाड़ियों उपकप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत, ओपनर शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और फास्ट बॉलर नवदीप सैनी पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा है।


ये पांचों खिलाड़ी तीसरे टेस्ट से 6 दिन पहले यानी शुक्रवार को मेलबर्न के एक इनडोर रेस्टोरेंट में खाना खाते दिखे थे। इसका वीडियो भी सामने आया था। इसके बाद पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने कहा है कि इन खिलाड़ियों के खिलाफ प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप की जांच की जा रही है। पांचों खिलाड़ियों को ट्रेनिंग और सफर के दौरान बाकी भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से अलग रहना होगा। ये खिलाड़ी ट्रेनिंग कर सकेंगे, लेकिन बाकी टीम से अलग रहकर। BCCI और CA इस पूरे मामले की मिलकर जांच करेगी।

तीसरे टेस्ट में भारत के लिए मुश्किलें
अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन पांचों खिलाड़ियों को कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का दोषी मानता है तो भारत के लिए तीसरे टेस्ट की राह मुश्किल हो जाएगी। दरअसल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत का अगला टेस्ट खेलना लगभग पक्का था। दोषी पाए जाने पर इन्हें 14 दिन आइसोलेशन में रहना होगा। ऐसा हुआ तो ये तीसरा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। चौथा टेस्ट 15 जनवरी से है। उसी में इनके खेलने की संभावना बनेगी।

टीम के तीन खिलाड़ी ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव पहले ही चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। वहीं, कप्तान विराट कोहली पैरेंटल लीव पर हैं। अगर रोहित, शुभमन और ऋषभ भी तीसरा टेस्ट नहीं खेलते हैं तो टीम में कम से कम 7 खिलाड़ी ऐसे जाएंगे जो रेगुलर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होते।


Send Your Views

Comments


eNews Latest Videos


Related News