स्विजरलैंड में दावोस 2020 में छाए लुधियाना के करनवीर सिंह

Jan 25, 2020 / /

ई न्यूज पंजाब, लुधियाना                      वर्ल्ड एकोनोमिक फ़ोरम के तहत स्वीटज़रलेंड के दावोस में हुई वर्ल्ड एकोनोमिक फ़ोरम की चार दिनी महत्वपूर्ण बैठक में लुधियाना के करनवीर सिंह ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। देश ओर दुनिया में अपनी अलग पहचान बना चुके करनवीर सिंह ने इस चार दिनी बैठक में लुधियाना की उन्नति के लिए कई बड़ी कम्पनियों के सामने प्रस्ताव रखे जिनके प्रतिनिधी जल्द हीं पंजाब ओर लुधियाना आएँगी। युवा ग्लोबल एंटरप्रेन्योर करणवीर सिंह, जो दावोस 2020 में बिजनेस लीडर्स, केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और चेंज मेकर्स के असंख्य के साथ राष्ट्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, विजनम ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष है। विज़नम समूह सरकार और लोगों के बीच एक सेतु का काम करता है और पूरे भारत में स्वच्छ पर्यावरण, शिक्षा, सुरक्षित समुदाय, महिला सशक्तिकरण, स्टार्टअप इकोसिस्टम, एआई फॉर गुड, ब्लॉकचेन, पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन और युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। दवोस स्विट्जरलैंड की 4 दिनों की यात्रा के दौरान, सिंह ने जलवायु कार्रवाई, युवा सशक्तीकरण, महिला सशक्तिकरण और अन्य लोगों के बीच उद्यमशीलता पर महत्वपूर्ण बिंदुओं को उठाया है। 
 
केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने दावोस में 50 वें विश्व आर्थिक मंच में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया, जिसने अपने अंतिम दिन में प्रवेश किया है।अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव सद्गुरु ने भी इस साल मंच पर भाग लिया है। दुनिया भर में कई प्रतिनिधियों और नेताओं ने अपनी उपस्थिति को चिह्नित किया है और दुनिया में दुर्दशा के मुद्दों के लिए कई उपायों की संख्या पर प्रकाश डाला है। इस साल, पंजाब, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना सहित भारत के चार राज्यों ने अपनी समकालीन समस्याओं और समाधानों के साथ दावोस में अपना प्रतिनिधित्व किया। करणवीर सिंह ने यह भी बताया कि विज़नम ग्रुप कनेक्टिंग नेशन्स के प्लेटफॉर्म के माध्यम से विश्व स्तर पर ग्राहकों को लुभाने के मकसद से भारतीय MSME क्षेत्र को डिजिटल बना रहा है। समूह के अध्यक्ष करणवीर सिंह एक स्थापित वैश्विक व्यापारी और उच्च प्रतिष्ठा के विचारक हैं, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र, विश्व व्यापार संगठन, विश्व स्वास्थ्य संगठन आदि जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है। 
 
वर्तमान में कई परियोजनाओं को समवर्ती रूप से संभाल रहा है, करणवीर इंजीनियरिंग, मास कम्युनिकेशन और सोशल वर्क के क्षेत्र में कई विशेषज्ञता के साथ उच्च शिक्षित है। उन्होंने भारतीय प्रबंधन संस्थान से प्रबंधन में परास्नातक की डिग्री भी हासिल की है।करणवीर की दृष्टि भारत को विकास का पावरहाउस और ग्लोबल ट्रेड सेंटर बनाने की है, जो युवा उद्यमियों द्वारा एक आम मंच "कनेक्टिंग नेशंस" पर आधारित है और नौकरियां पैदा कर रहा है और दुनिया के समग्र विकास में योगदान कर रहा है।


Send Your Views

Comments


eNews Latest Videos


Related News