पंजाब व हरियाणा में कार में बिठाकर 100 से अधिक स्नेचिंग करने वाले गिराेह का भंडाफोड़, गिरोह में तीन महिलाएं शामिल

Oct 25, 2021 / /

कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार को पंजाब और हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय महिला स्नैचर्स गिरोह का भंडाफोड़ किया। इस गैंग में तीन महिलाओं और एक पुरुष सहित चार को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा इनसे इसके अलावा सोने की चूड़ियाँ, कंगन, चेन और स्विफ्ट कार भी जब्त की गई।
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान संगरूर के जालान गांव के जीतो (60), गांव शीतनवाल के रजजी (40) और पटियाला के गांव रौती शन्ना के सुखचैन सिंह (38) के रूप में हुई है.
पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जीतो गिरोह की सरगना है और विभिन्न पुलिस स्टेशनों में चार आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह एक घोषित अपराधी भी है। जबकि गोगा पर छह और सुखचैन सिंह पर तीन मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं और राजजी के खिलाफ एक मामला पहले ही दर्ज है।

ये किस तरह से घटना को अंजाम देते थे इस बारे में खुलासा करते हुए बताया कि जीतो गोगा और राजी के साथ मिलकर बुजुर्ग महिलाओं को विशेष रूप से कार में बिठाने की पेशकश करते थे। इसके लिए वे दोस्ताना बातचीत कर या किसी बहाने से परिचित या रिश्तेदार का एड्रेस पूछने के लिए उसे गाड़ी में बिठा कर लूट को अंजाम दे उन्हें रास्ते में छोड़ देते थे। उन्होंने कहा कि गिरोह ने लुधियाना, जालंधर ग्रामीण, अमृतसर, करतारपुर, मोगा, खन्ना, जगराओं, होशियारपुर और साथ ही हरियाणा राज्य में 100 से अधिक स्नैचिंग की थी।
भुल्लर ने बताया कि सीआईए स्टाफ -1 को इस मामले का जिम्मा सौंपा गया था, जिसके बाद टीम ने पेशेवर तरीके से ऐसे मामलों की जांच की और आरोपियों की गतिविधियों के बारे में पर्याप्त जानकारी हासिल करने पर काम शुरु कर दिया गया। उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना मिली और मलेरकोटला जिले के गोअन्सपुर गांव में एक ट्रैप लगाउन्हें पकड़ लिया। भुल्लर ने बताया कि पुलिस ने आठ सोने की चूड़ियां, दो सोने के कंगन, एक सोने की चेन, अपराध में प्रयुक्त स्विफ्ट कार, नकली आरसी और पंजीकरण प्लेट और अन्य भी जब्त किए हैं। पुलिस आयुक्त ने कहा कि गिरोह शहर पुलिस के अधिकार क्षेत्र में ऐसी 11 घटनाओं में शामिल था और सभी मामलों को सुलझा लिया गया है। भुल्लर ने सीआईए स्टाफ -1 टीम की सराहना की और गिरोह का भंडाफोड़ करने वाले पुलिस वालों के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र की घोषणा की।


Send Your Views

Comments


eNews Latest Videos


Related News