रोबोट टेक्नोलॉजी, नवीनतम सीएनसी मशीनें मैक ऑटो एक्सपो 2021 में आकर्षण का केंद्र बनी

Feb 20, 2021 / /

ई न्यूज पंजाब, लुधियाना
शहर के ग्लाडा ग्राउंड में आयोजित मेक ऑटो एक्सपो 2021 में रोबोट तकनीक, नवीनतम सीएनसी मशीनें, लेजर कटिंग मशीन और अन्य नयी तकनीक की मशीने लोगो के लिए आकर्षण का केंद्र बनी। एक्सपो के दूसरे दिन, पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल,डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा, पैरा माउंट इंडस्ट्री अमरीका से रघुवीर सिंह हिरन,केके बावा, चेयरमैन पंजाब स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन, अमरजीत सिंह टिक्का, चेयरमैन पंजाब मीडियम इंडस्ट्री बोर्ड और प्रमुख हस्तियों ने एक्सपो का दौरा किया। उन्होंने नई तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए आयोजकों की प्रशंसा की। उन्हों ने कहा की पर्दशनी से उद्योगपतिओं को लाभ मिलेगा Iप्र्दशनी में लाइव डेमो के लिए रोबोट वेल्डिंग मशीन और पोर्टेबल वेल्डिंग मशीन की पेशकश की गई थी। पोर्टेबल वेल्डिंग मशीनों को किसी भी स्थान पर आसानी से ले जाया जा सकता है। रोबोट वेल्डिंग मशीनों का उपयोग करते समय, कुशल श्रमिक की आवश्यकता नहीं है। छह अक्ष के साथ लेस रोबोट वेल्डिंग मशीन कंप्यूटर में डिज़ाइन अपलोड करने के बाद कंप्यूटर स्क्रीन पर सिर्फ एक क्लिक के साथ परिणाम उत्पन्न करती है। प्र्दशनी में कॉम्पैक्ट हैमर और हीटिंग मशीन भी आकर्षण थे। मशीनों के लाइव डेमो को देखने के अलावा, प्रदर्शक मशीनों के बारे में पूरी जानकारी देते है । प्र्दशनी में ए लोगो को लाइव रनिंग मशीनों देखने और सीखने का मौका मिला। उडान मीडिया एंड कम्युनिकेशंस के प्रबंध निदेशक, जीएस ढिल्लों ने बताया कि 300 से अधिक प्रदर्शकों ने मशीन टूल्स, सीएनसी मशीन और एसपीएम, हाइड्रोलिक उत्पाद, इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, इंजीनियरिंग मशीनरी , वेल्डिंग मशीने, गुणवत्ता नियंत्रण सहायक उपकरण, हार्डनिंग और हीटिंग मशीन, रोबोटतकनीक और कई अन्य मशीनें पेश की गयी है।
उपकार सिंह आहूजा ने कहा कि पंजाब और अन्य पड़ोसी राज्यों के उद्योगपतियों को नवीनतम तकनीक को देखने, सीखने और अपनाने का फायदा हुआ।
एक्सपो का आयोजन उड़ान मीडिया एंड कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया । प्र्दशनी को 'चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स , एसोसिएशन ऑफ लुधियाना मशीन टूल इंडस्ट्रीज और ऑटो पार्ट्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन द्वारा समर्थन दिया गया ।एक्सपो 22 फरवरी तक जारी रहेगा।
इस अवसर पर पंकज शर्मा, जगतार सिंह, गुरपर्वत सिंह काहलों, सरबजीत सिंह, राजेश कालरा, दलबीर सिंह धीमान, गुरमुख सिंह रूपल, गुरमीत सिंह कलेर, मनदीप चौधरी, जगदेव सिंह विक्की कुलार, मनजिंदर सिंह सचदेवा सहित कई प्रमुख हस्तियां शामिल थे।


Send Your Views

Comments


eNews Latest Videos


Related News