Local Body Election Results 2021: कांग्रेस की राज्‍यभर में भारी जीत, बठिंडा व कपूरथला सहित कई नगर निगम व कौंसिल पर कब्‍जा

Feb 17, 2021 / /

ई न्यूज पंजाब, लुधियाना
पंजाब में स्‍थानीय निकाय चुनाव 2021 में कांग्रेस का राज्‍य भर में भारी जीत मिली है। बठिंडा, कपूरथला सहित कई जगहों पर उसने अन्‍य दालाके का लगभग सफाया कर दिया है। अधिकतर जिलों में तस्‍वीर साफ हो गई है। कांग्रेस ने कई नगर निगम, नगर कौंसिल और नगर पंचायतों पर कब्‍जा किया है। शिअद काे कुछ स्‍थानों पर बढ़त मिली है। शिअद को मजीठा में जीत मिली है। मतगणना केद्रों पर भारी सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। कांग्रेस, शिअद, भाजपा और आप के लिए 2022 के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर ये चुनाव बेहद अहम है।

फरीदकोट- जिले के फरीदकोट नगर निगम- कुल वार्ड 25। कांग्रेस 16, शिअद सात, आप एक और आजाद एक सीट पर जीते।




कोटकपूरा- कुल वार्ड 29। कांग्रेस 21, शिअद तीन और निर्दलीय पांच सीटें जीते।

जैतू- कुल वार्ड 17। कांग्रेस सात, निर्दलीय चार, शिअद तीन, भाजपा को एक सीट मिली।


नंगल- नगर कौंसिल

 कुल वार्ड -19

 कांग्रेस -15

 भाजपा -02

आजाद -02

पठानकोट: कांग्रेस को पूर्ण बहुमत। कांग्रेस 37, भाजपा 12, आज़ाद एक व शिरोमणि अकाली दल के खाते में एक सीट मिली है। आम आदमी पार्टी का पठानकोट और सुजानपुर में खाता भी नही खुला।

फतेहगढ़ साहिब: जिले के तीनों नगर कौंसिलों में कांग्रेस को बहुमत, 52 प्रत्याशी जीते। नगर पंचायत खमाणों में छह आजाद जीते, किसी को बहुमत नहीं। सरहिंद नगर कौंसिल- कुल वार्ड 23। कांग्रेस ने 19 सीटों पर कब्‍जा किया। आम आदमी पार्टी को तीन, शिअद को एक सीट मिली। बस्‍सी पठाना के कुल 15 वार्डों में से कांग्रेस को नौ, आप का एक , शिअद को दो और आजाद उम्‍मीदवर तीन वार्डों में जीते। मंडी गोबिंदगढ़ नगर कौंसलि में कुल 29 वार्ड हैं। यहां कांग्रेस को 19, शिअद को चार, आप को चार सीटें मिलीं। एक सीट पर आजाद प्रत्‍याशी जीता। 


कपूरथला के कुल 50 वार्डों में से कांग्रेस 46 में विजयी। शिरोमणि अकाली दल को तीन, दो सीटों पर आजाद जीते।

पटियाला के समाना में कुल वार्ड 21 में से कांग्रेस को 18, शिरोमणि अकाली दल को 2 एवं  आजाद उम्मीदवार को 1 सीट मिली है।

बठिंडा नगर निगम- कुल सीटें 50। कांग्रेस 43, शिअद 7 सीटें।

अमृतसर रैइया नगर  पंचायत चुनाव परिणाम-


वार्ड नंबर 1 से कांग्रेस से जसवीर कौर

वार्ड नंबर 2 से अकाली दल के हरप्रीत सिंह

वार्ड नंबर 3 से कांग्रेस पार्टी के जगदीप कौर

वार्ड नंबर 4 से कांग्रेस पार्टी के जितेंद्र सिंह सोनू

वार्ड नंबर 5 से कांग्रेस पार्टी के दलबीर कौर

वार्ड नंबर 6 से कांग्रेस पार्टी के रजिंदर सिंह

वार्ड नंबर 7 से कांग्रेस पार्टी के सरबजीत कौर

वार्ड नंबर 8 से कांग्रेस पार्टी के गुरविंदर सिंह रोबिन मान


वार्ड नंबर 9 से कांग्रेस पार्टी के करमजीत कौर

वार्ड नंबर 10 से कांग्रेस पार्टी के रजिंदर कालिया

वार्ड नंबर 11 से कांग्रेस पार्टी के सुदेश रानी

वार्ड नंबर 12 से कांग्रेस पार्टी के अमन शर्मा

वार्ड नंबर 13 से कांग्रेस पार्टी के अमरजीत कौर विजयी।

रूपनगर नगर परिषद में 21 में से 2 आजाद, 2 अकाली दल और अब तक 16 पर कांग्रेस का कब्जा।

नवांशहर में परिणम

वार्ड नंबर 1- बलविंदर कौर आजाद

2-बलविंदर कुमार -कांग्रेस

3-जिंदरजीत कौर-अकाली दल

4-परम सिंह-अकाली दल

5-परमजीत कौर-कांग्रेस

6-सचिन दीवान-कांग्रेस

7-कुलवंत कौर-कांग्रेस

8-प्रवीन कुमार-कांग्रेस

9-मोनिका गोगा-कांग्रेस

10-मक्खण सिंह-आजाद

11-निशु-कांग्रेस

12-ललित मोहन पाठक-आजाद

13-जसप्रीत कौर बख्शी-आजाद

14-पृथ्वी चंद-कांग्रेस

15-सीस कौर-अकाली दल

16-कमलजीत लाल-कांग्रेस

17-चेत राम रत्न-कांग्रेस

18-गुरमुख सिंह-बसपा

19-जसवीर कौर-कांग्रेस।

अमृतसर के जंडियाला गुरु में 15 में से 10 सीटें कांग्रेस, 3 शिअद और 2 आज़ाद।

होशियारपुर नगर निगम

- कुल सीटें 50

- कांग्रेस 41

- भाजपा 04

- आप 02

- आजाद 03

- शिअद 00

बरनाला: कुल सीटें 31 में अब तक सात के नतीजे आए। कांग्रेस दाे, शिअद दो और आजाद प्रत्‍याशी तीन सीटों पर जीते।

तपा मेें शहर कुल सीटें 15 में से 8 का नतीजा आया। कांग्रेस- 4, अकाली -3 और अन्य-1 सीट पर विजयी।  भदौड़ में कुल सीटें 13 में से 6 का नतीजा आया। कांग्रेस को तीन, शिअद को दो और अन्‍य को एक सीट मिली है।

रूपनगर: वार्ड नंबर 8 से कांग्रेस के प्रत्याशी संजय वर्मा बेले वाले जीते।

सरहिंद:  कुल 23 सीटों में से कांग्रेस के 19, आप के 3 और अकाली दल का 1 पार्षद बना।

मोगा: कुल वार्ड 50। कांग्रेस को 20 सीटें, शिअद को 15, निर्दलीय 10, आप को चार और भाजपा को एक सीट मिली।

राजपुरा में कुल वार्ड 31 हैं। कांग्रेस 27 सीटों पर विजयी। भाजपा को दो सीटें मिलीं। शिअद और आप को एक-एक सीट मिली।

नगर पंचायत अमरगढ़ पर कांग्रेस व शिअद को पांच-पांच सीट, एक आप

संगरूर जिले की नगर पंचायत अमरगढ़ के 11 वार्डों में से पांच पर कांग्रेस व पांच पर ही अकाली दल ने कब्जा जमाया, जबकि आप के हाथ मात्र एक सीट लग पाई। ऐसे में किसी भी पार्टी को बहुमत न मिलने के कारण प्रधानगी पर कब्जा जमाने के लिए आप के उम्मीदवार का सहारा लेना होगा। वार्ड नंबरः 1 मिक्को (शिअद)  विजेता, वार्ड नंंबरः 2- शेर सिंह (कांग्रेस) विजेता, वार्ड नंबरः 3- जसपाल कौर (कांग्रेस) विजेता, वार्ड नंबरः 4 रुचिका कौर (शिअद) विजेता, वार्ड नंबरः 5 रिशु सिंगला (शिअद) विजेता, वार्ड नंबरः 6 गुरदास सिंह (आम आदमी पार्टी)  विजेता, वार्ड नंबरः 7 गुरमेल कौर (कांग्रेस) विजेता, वार्ड नंबरः 8 सद्धा राम (कांग्रेस) विजेता , वार्ड नंबरः 9  हरजीत सिंह (कांग्रेस)  विजेता, वार्ड नंबरः  10 जसविंदर सिंह (शिअद) विजेता, वार्ड नंबरः  11- हरजीत कौर (शिअद) विजेता ।

कपूरथला: वार्ड एक से कांग्रेस की वीना सलवान, वार्ड दो से कांगेस के मनजिंदर सिंह साही विजेता घोषित। वार्ड तीन से कुलवंत कौर, वार्ड चार से विनोद सूद, वार्ड छह से ज्योति धीर और वार्ड सात से आजाद हरनिंदर कौर विजेता घोषित की गईं।

बटाला: नगर निगम के 50 वार्डो में से 21 के आए नतीजे। 17 वार्डों पर कांग्रेस, 2 शिरोमणि अकाली दल, एक  पर भाजपा और एक पर आज़ाद प्रत्‍याशी का कब्ज़ा।

मजीठा: नगर कौंसिल मजीठा के विजेता-

- वार्ड नंबर 1 मलकीयत कौर अकाली दल

- वार्ड नंबर 2 सुखजीत सिंह अकाली दल

- वार्ड नंबर 3 परमजीत कौर अकाली दल

- वार्ड नंबर 4 सुरजीत सिंह अकाली दल

- वार्ड नंबर 5 परमजीत कौर अकाली दल

- वार्ड नंबर 6 परमजीत सिंह कांग्रेस

- वार्ड नंबर 7 प्रदीप कौर कांग्रेस

- वार्ड नंबर 8 नरिंदर नैयर अकाली दल

- वार्ड नंबर 9 बिमलावती आजाद

- वार्ड नंबर 10 सलवंत सिंह सेठ अकाली दल

- वार्ड नंबर 11 देसराज अकाली दल

- वार्ड नंबर 12 तरुण अबरोल अकाली दल

- वार्ड नंबर 13 सुमन अकाली दल

नवांशहर: वार्ड नंबर 7  से कांग्रेस की कुलवंत कौर विजेता। वार्ड नंबर 1 से सांझा मोर्चा की बलविंदर कौर विजेता। 22 नंबर वार्ड से शिअद का सुरेश चौहान जीते। वार्ड नंबर 6 से कांग्रेस के सचिन दीवान विजेता।

संगरूर: अमरगढ़ नगर पंचायत वार्ड नबंरः 1- मिक्को (शिअद) विजेता, वार्ड नंंबरः 2- शेर सिंह (कांग्रेस) विजेता

वार्ड नंबरः 3- जसपाल कौर (कांग्रेस) - विजेता, वार्ड नंबरः 4 रुचिका कौर (शिअद) विजेता! 

फाजिल्‍का: वार्ड नंबर 2, 3, 4, 5, 7,8,9,10 व 11 से कांग्रेस विजयी। वार्ड नंबर 1 से आप और वार्ड नंबर 6 व 12  भाजपा को विजय।

पटियाला: पातरां में 5 उम्मीदवारों के नतीजे घोषित। वार्ड 1 से कांग्रेस की संदीप कौर, वार्ड 2 से आजाद उमीदवार भगवत दयाल निका, वार्ड 3 से अकाली दल के उम्मीदवार बीबी जसवीर कौर सिद्धू, वार्ड 4 से अकाली दल के सोनी जलूर, वार्ड 5 से कांग्रेस की उम्मीदवार परमजीत कौर विजेता रही हैं।

फरीदकोट: वार्ड नंबर 6 से कांग्रेस प्रत्याशी तारा सिंह भट्टी विजयी।

पठानकोट: सुजानपुर में कांग्रेस को 8 , बीजेपी को 6 और 1 आजाद उमीदवार जीते हैं। सुजानपुर के वार्ड नंबर 12 के आजाद उम्मीदवार सुरेंद्र मिन्हास जीते।

नंगल: नगर कौंसिल के चुनाव परिणाम में  कांग्रेस 15,  भाजपा दो तथा निर्दलीय 2 सीटों पर रहे विजयी।

जलालाबाद : वार्ड नंबर 1 से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी गुरविन्द्र कौर ने विजयश्री प्राप्त की है।

वार्ड नंबर 3 से अकाली दल की ममता वलेचा ने विजयी, वार्ड नंबर 4 से अकाली दल के लाडी धवन, वार्ड नंबर 2 से कांग्रेस के विकासदीप चौधरी, वार्ड नंबर 5 से अकाली दल की सीता रानी, वार्ड में 7 से कांग्रेस की नतालिया मुखीजा और वार्ड नंबर 6 से अकाली दल के रमेश सिंह ने विजय हासिल की।

मोगा: नगर निगम चुनाव में प्रचंड बहुमत की ओर बढ़ते हुए कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका लगा वार्ड नंबर 1 से प्रतिष्ठा का प्रश्न बनी कांग्रेस विधायक डॉक्टर हरजोत कमल की पत्नी डॉक्टर राजेंद्र कौर चुनाव हार गई हैं। यह सीट अकाली दल के अमरजीत सिंह की पत्नी हरविंदर कौर ने जीत ली है। उनका नामांकन पत्र रद्द कराने के लिए पूरी कोशिश की गई थी लेकिन कांग्रेस का यह प्रयास सफल नहीं हुआ और सीट अकाली दल ने जीत ली। वार्ड संख्या 45 से कांग्रेस के गुरविंदर सिंह बबलू भी चुनाव हार गए हैं विधायक डॉक्टर हरजोत कमल की प्रतिष्ठा इन दोनों ही सीटों पर लगी हुई थी। कांग्रेस जीत की ओर तेजी के साथ बढ़ रही है लेकिन विधायक जीत कर भी हार गए।

होशियारपुर में वरिष्‍ठ भाजपा नेता तीक्ष्‍ण सूद की पत्‍नी हारीं

होशियारपुर: नगर निगम होशियारपुर दस वार्डों  के का नतीजा घोषित सात से कांग्रेस, दो पर आजाद, एक पर आप का उम्मीदवार जीता। वार्ड नंबर 5 से भाजपा उम्मीदवार तीक्ष्ण सूद की पत्नी राकेश सूद चुनाव हारीं। विजेता रहे गुरप्रीत  सचदेवा ने आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था और भारी बहुमत से विजयी रहे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़कर चुनाव लड़ा था।

मोगा:  मोगा में चुनाव परिणाम आने हुए शुरू हाे गए हैं। कांग्रेस के दो प्रत्याशी विजयी हुए। वार्ड नंबर 29 से कांग्रेस उम्मीदवार जगजीत सिंह जीता 100 वोट से  विजेता हुए। माेगा के वार्डर चार से गुरप्रीच सचदेवा विजयी। मोगा के कोट ईसे खां  नगर पंचायत कांग्रेस ने अकाली दल से छीनी। यहां पर कांग्रेस के नौ प्रत्याशी विजयी हुए हैं। अकाली दल के हिस्से में सिर्फ दो सीटें आई हैं। 13 वार्डों के लिए चुनाव हुए थे। एक सीट आम आदमी पार्टी और एक आजाद प्रत्याशी ने जीता है। इससे पहले यह पंचायत अकाली दल के कब्‍जे में थी औ  अकाली दल के 12 प्रत्याशी पार्षद थे। वार्ड 36 से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पीना ने जीत की।

मोगा की बधनी कलां नगर पंचायत भी कांग्रेस पार्टी के हिस्से में आई। यहां पर कांग्रेस के नौ  प्रत्याशी जीते हैं। दो प्रत्याशी आम आदमी पार्टी के और एक प्रत्याशी शिअद का चुनाव जीता है। अभी तक के चुनाव परिणाम में दो नगर पंचायत कांग्रेस ने जीत ली हैं। इनमें से एक अकाली दल से छीनी है तो दूसरे में वापसी की है।

तरनतारन: भिखीविंड नगर पंखयत के वार्ड पांच और छह से शिअद जीता। पट्टी में चुनाव परिणाम इस प्रकार रहे-

वार्ड एक कांग्रेस

वार्ड दी अकालीदल

वार्ड तीन कांग्रेस

वार्ड चार कांग्रेस

वार्ड 6 आप

वार्ड सात आप

वार्ड नौ कांग्रेस

वार्ड ग्यारह कांग्रेस

वार्ड तेरह अकाली दल

वार्ड 14 कांग्रेस

वार्ड 15 कांग्रेस

वार्ड  19 कांग्रेस

अजनाला: वार्ड नंबर 3 से अकाली उमीदवार सिमी सरीन, वार्ड नंबर 4 कांग्रेस  गुरदेव सिंह, वार्ड नंबर 2 से विक्रम बेदी अकाली जीते हैं। वार्ड 1 से कांग्रेस की जोगिंदर कौर व वार्ड 5 से कांग्रेस की  ज्ञान कौर विजयी।   अजनाला नगर पंचायत में वार्ड नंबर 6 से कांग्रेस के अविनाश मसीह, 7 नंबर से कांग्रेस की गीता रानी, 8 से कांग्रेस की संगीता रानी और 9 से शिअद की रमिंदर कौर विजयी।

अमृतसर के जंडियाला गुरु : वार्ड 1 कांग्रेस डिंपल, वार्ड 2 शिअद हरजिंदर सिंह बामन, वार्ड 3 कांग्रेस बलजिंदर कौरए वार्ड 4 कांग्रेस जतिंदर सिंह नाटी, वार्ड 5 शिअद मीनू शर्मा जीते। वार्ड 6 कांग्रेस निर्मल सिंह लाहौरिया विजयी। वार्ड 11 कांग्रेस हरदेव सिंह रिंकू, और वार्ड 14 कांग्रेस संजीव कुमार लवली विजयी हुए। जंडियाला गुरु में वार्ड 15 शिअद रोमा शर्मा विजयी।

गुरदासपुर:  वार्ड नंबर 25 से कांग्रेस की सुनीता विजेता। वार्ड नंबर 20 से संजीव बाटू विजेता। वार्ड 21 से कांग्रेस की गुरप्रीत कौर विजेता घोषित। वार्ड 18 से कांग्रेस के बलविंदर सिंह विजेता। गुरदासपुर से वार्ड 14 से कांग्रेस से रोबिन व गुरदासपुर से वार्ड नंबर 15 से कांग्रेस की सुनीता विजेता घोषित। गुरदासपुर से वार्ड नंबर 19 से कांग्रेस की भावना भास्कर विजेता। वार्ड एक से वरिंदर कौर चाहल, दो से  सिंह पाहड़ा, तीन से वरिंदर कौर, चार से सुखविंदर सिंह, पांच से प्रीतम कौर जीती हैं। वार्ड नंबर छह से कांग्रेस के बलराज सिंह की जीत हुई है। गुरदासपुर में सात से कांग्रेस की दविंदर कौर और आठ से कांग्रेस का जगबीर सिंह विजेता हैं।


गुरदासपुर से विजयी प्रीतम कौर व वरिंदर कौर।

गुरदासपुर से वार्ड नंबर दस से सतपाल पप्पी, 5 वार्ड से सुखराज कौर माहल, अन्‍य वार्डों से सुरजीत सिंह  व सतिंदर सिंह विजेता हुए। बटाला की वार्ड नंबर 28 से आजाद उम्मीदवार भट्टी विजेता और गुरदासपुर से वार्ड नंबर 13 से कांग्रेस की रानी विजेता। बटाला के वार्ड नंबर 26 से कांग्रेसी उम्मीदवार हरनेक सिंह नेकी विजयी घोषित। बटाला से वार्ड नंबर एक से कांग्रेस की चंचलजीत कौर, गुरदासपुर से वार्ड नंबर 17 से कांग्रेस की सुनीता महाजन विजेता। बटाला में 26 नंबर वार्ड से कांग्रेस के हरनेक सिंह नेकी जीते।



Send Your Views

Comments


eNews Latest Videos


Related News