इंकम टैक्स ने फर्जी बिलिंग किंग संजय जैन सहित कई कंपनियों से अब तक बरामद किए 62 करोड़ रुपए की नगदी, नोटबंदी के बाद अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी

Oct 28, 2020 / /

ई न्यूज टीम, लुधियाना
आयकर विभाग ने फर्जी बिलिंग मामले में संजय जैन व विभिन्न कंपनियों से अब तक करीब 62 करोड़ रुपए नगदी बरामद कर चुकी है। विभागीय अफसरों की ओर से अब तक संजय जैन व उनसे फर्जी बिल लेने वाली कंपनियों के करीब 42 से अधिक ठिकानों पर छापामारी की जा चुकी है। ये सभी ठिकानें दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में बताए जा रहे हैं। जानकारी मुताबिक अब तक 500 करोड़ रुपए से अधिक की फर्जी बिलिंग के सुराग इंकम टैक्स के हाथ लग चुके हैं। नोटबंदी के बाद दिल्ली एनसीआर में यह सबसे बड़ी नकदी बरामदगी है।
न्यूज एजेंसी एएनाई की ओर से ये जानकारी जारी की गई है। आयकर विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि कुछ लोग मिलकर इस नेटवर्क का संचालन कर रहे थे। कल की गई छापेमारी की कार्रवाई में 2.37 करोड़ रुपये नकद और 2.89 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किये गये हैं और 17 लॉकर भी पाये गए हैं। जिन्हें अब खोले जाना बाकी है। छापेमारी के दौरान इस नेटवर्क के पूरे तंत्र का खुलासा हुआ है और इनके फर्जी बिलिंग के लाभार्थियों में कंपनियां भी शामिल है। इस दौरान ऐसे दस्तावेज जब्त किये गये हैं, जिससे होटलों में ठहरने के 500 करोड़ रुपये की एंट्री है।


Send Your Views

Comments


eNews Latest Videos


Related News