लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाईं / पंजाब में कर्फ्यू पास दिखाने को लेकर निहंगों का हमला, इंस्पेक्टर की कलाई कटकर अलग हुई; गुरुद्वारे में छिपे 9 आरोपी गिरफ्तार

Apr 12, 2020 / /

ई न्यूज़ पंजाब, लुधियाना
पटियाला में निहंग ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया। इससे वहां भगदड़ मच गई। रविवार सुबह 6 बजे हुए हुआ हमला, थाना इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य पुलिसकर्मी जख्मी
एक गाड़ी में 5 निहंग सब्जी मंडी पहुंचे थे, भीड़ न लगे, इसलिए मंडी स्टाफ ने गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा । निहंगों ने स्टाफ के साथ झगड़ा किया, बैरिकेड तोड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उनकी गाड़ी को घेर लिया । पटियाला की सब्जी मंडी में रविवार सुबह निहंगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में एक एएसआई की कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य पुलिसवाला जख्मी हो गया। एएसआई की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। अन्य घायलों को पटियाला के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घटना के बाद निहंग गुरुद्वारा खिचड़ी साहिब में छिप गए। अंदर से गोलीबारी भी की। बाद में ये पूरा आपरेशन डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कमांडोज को सौप दिया। इस टीम ने गुरुद्वारे से 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इंग्लैंड स्कोर से बड़ी मात्रा बड़ी मात्रा से बड़ी मात्रा बड़ी मात्रा में हथियार, देसी कट्टे, पेट्रोल बम, भांग और गोली बारूद सिक्का बरामद किया गया है। ऑपरेशन में कमांडो ने अपने इस ऑपरेशन में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है बताया जाता है कि जब पुलिस कमांडो इन्हें पकड़ने गए तो इन्होंने अंदर से गोली चलानी शुरू कर दी इस जवाबी फायरिंग में एक निहंग के गोली लगी है पकड़े गए 9 लोगों में एक महिला भी शामिल है ।
कर्फ्यू पास मांगे जाने पर गरमाए निहंग
एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि एक गाड़ी में 5 निहंग सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां मंडी स्टाफ ने इनकी गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था, ताकि मंडी में बेवजह भीड़ न हो। पास न होने पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए बैरिकेड तोड़कर भागने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने निहंगों की गाड़ी को घेर लिया। जैसे पुलिस ने गाड़ी रोकी, तलवार लिए निहंगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में एक एएसआई की कलाई कट गई। हमलावर निहंग बलबेड़ा क्षेत्र के गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले बताए जा रहे हैं। घटना के बाद आरोपी गुरुद्वारे में छिप गए। पुलिस अधिकारी भी पीछा करते हुए गुरुद्वारे पहुंचे। पटियाला जोन के आईजी जतिंदर सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सरेंडर के लिए चेतावनी दी, लेकिन आरोपी गुरुद्वारे के अंदर से पुलिस को धमकियां दे रहे हैं।

डीजीपी ने कहा- घटना दुर्भाग्यपूर्ण, सख्त कार्रवाई होगी
पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पटियाला की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। एएसआई पीजीआई चंडीगढ़ पहुंच गए हैं और पीजीआईएमईआर के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन की ओर से ऑपेरशन कर दिया गया है।


Send Your Views

Comments


eNews Latest Videos


Related News